आमिर खान की तरह फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के चक्‍कर में फवाद खान की हालत इतनी खराब…

When Fawad Khan Was Hospitalised: पाकिस्‍तान एक्‍टर फवाद खान (Fawad Khan) इन दिनों अपकमिंग फिल्‍म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ (The Legend of Maula Jatt) के प्रमोशन में बिजी हैं. इस फिल्‍म के लिए उन्‍होंने अपनी फिजिक पर कड़ी मेहनत की है, मगर इसके चक्‍कर में उन्‍हें अस्‍पताल में भी भर्ती होना पड़ा. दरअसल, उन्‍होंने फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान (Aamir Khan) और हॉलीवुड एक्टर क्रिश्चियन बेल (Christian Bale) को कॉपी करने की कोशिश की, मगर इसका उनकी सेहत पर उल्‍टा ही असर पड़ गया.

One thing Haute YouTube से बातचीत में फवाद ने अपने फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में बताया. फवाद के मुताबिक, वह बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर कुछ वैसा ही एक्‍सपेरिमेंट करना चाहते थे,  जैसे आमिर और क्रिश्चियन अपनी फिल्‍मों में करते हैं.

नकल करना पड़ा इतना महंगा

आमिर और क्रिश्चियन को कॉपी करने के चक्‍कर में फवाद की सेहत काफी खराब हो गई. यहां तक कि उनकी किडनियों ने सही तरह से काम करना बंद कर दिया. फिर उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती होना पड़ा.

फवाद ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि अब वह दोबारा ऐसा नहीं करने वाले हैं. उन्‍होंने कहा, ‘’मैंने जो अपने साथ किया, वह अच्छी बात नहीं थी. मैं ऐसा फिर कभी नहीं करूंगा. मैंने कुछ संदिग्ध विकल्प चुने, जिनका मुझ पर नकारात्‍मक असर पड़ा.’’

10 दिनों तक रहे अस्‍पताल में भर्ती

फवाद ने आगे बताया, ‘’इस तरह के सभी फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के पीछे एक काला अंधेरा होता है. लोगों को इसके बारे में पता होना चाहिए कि जब आप इस तरह के ट्रांसफॉर्मेशन का फैसला लेते हैं तो यह आपके शरीर पर बुरा असर डालता है और ऐसा ही हुआ. इसकी वजह से मैं 10 दिन अस्पताल में भर्ती रहा था. मेरी किडनियों ने काम करना बंद कर दिया था.’’

फवाद की हालत इतनी इसलिए भी खराब हो गई, क्‍योंकि वह डायबिटिक हैं. उन्‍हें भले ही 10 दिन बाद अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया, मगर उन्‍हें रिकवर होने में पूरे तीन महीने लग गए. इस दौरान उन्‍हें धीरे चलने और तनाव बिल्‍कुल भी नहीं लेने की सलाह दी गई.

मानना पड़ा नहीं हूं आमिर-क्रिश्चियन

फिल्‍म में काम करने से पहले फवाद (Fawad Khan) का वजन लगभग 75 किलो था, जिसे बढ़ाकर उन्‍हें 100 किलो तक करना पड़ा. इसके लिए वह घंटों मेहनत करते थे. अब फवाद के मुताबिक, उन्‍हें ऐसा नहीं करना चाहिए था. उनके पास ज्‍यादा समय नहीं था. इस कारण भी दिक्‍कतें सामने आईं. वहीं फवाद ने यह भी माना कि वह आमिर (Aamir Khan) या क्रिश्चियन (Christian Bale) नहीं हैं, इसलिए वह यह कर नहीं सकें. उनकी फिल्‍म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ (The Legend of Maula Jatt) 13 अक्‍टूबर को रिलीज हो रही है.

यह भी पढ़ें:- 

इरा खान ने कर ली सगाई, जानिए कौन हैं आमिर खान के होने वाले दामाद Nupur Shikhare

ब्लेड-रेजर छोड़ अब Urfi Javed ने पहनी 2000 सिम कार्ड से बनी हुई ड्रेस, घर आ धमकी ‘पुलिस’

Supply hyperlink

Leave a Comment