इस रियलिटी शो से रातों-रात स्टार बन गए थे राहुल वैद्य, मां की एक सलाह ने बदल दी जिंदगी

Comfortable Birthday Rahul Vaidya: राहुल वैद्य (Rahul Vaidya) का जन्म मुंबई में 23 सितंबर को 1987 को हुआ था. आज राहुल अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. राहुल की मां का नाम गीता वैद्य है जो हाउस वाइफ हैं और उनके पिता का नाम कृष्णा वैद्य है जो इंजीनियर हैं. बचपन से ही राहुल वैद्य की दिलचस्पी गाना गाने में थी. इसी वजह से उन्होंने छोटी सी उम्र में ही म्यूजिक ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. राहुल वैद्य के सिंगर बनने के पीछे सबसे बड़ा हाथ उनकी मां का है. राहुल की मां ने एक बार उन्हें गाना गाते हुए सुना तो म्यूजिक इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए कह दिया. राहुल ने अपनी मां की बात मान ली और संगीत पर अपना पूरा फोकस लगा दिया.

कई रियलिटी शोज में राहुल वैद्य (Rahul Vaidya) को देखा जा चुका है. साल 2004-05 में वो सबसे पहले इंडियन आइडल का हिस्सा बने थे. रातों रात राहुल इस शो से पॉपुलर हो गए थे. लोगों ने एक्टर की सिंगिंग को काफी पसंद भी किया था, जिसकी वजह से वो टॉप 3 में अपनी जगह बना पाने में कामयाब हो गए थे. उसके बाद से राहुल को जो जीता वही सुपरस्टार, आजा माही वे, झलक दिखला जा, म्यूजिक का महा मुकाबला , बिग बॉस 14 जैसे शोज में देखा जा चुका है. कई गानों को अब तक राहुल वैद्य अपने सुरों से सजा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:-  किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है Anupamaa के Vanraj की रियल लाइफ लव स्टोरी, वाइफ मोना से ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

राहुल वैद्य ने कई फिल्मों के लिए गाया है गाना

शादी नंबर 1 मूवी साल 2005 में रिलीज हुई थी, इसी फिल्म में उन्होंने सबसे पहले गाना गाया था. उस गाने के बोल थे हैलो मैडम. उसके बाद राहुल ने जान-ए-मन और क्रेजी 4 जैसी मूवी के लिए गाना गाया. सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि म्यूजिक एल्बम में भी राहुल अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं. उनके सबसे पॉपुलर गानों में से एक है तेरा इंतजार. बता दें राहुल वैद्य ने टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस दिशा परमार (Disha Parmar) से शादी की है. शादी से पहले इस कपल ने काफी वक्त तक एक दूसरे को डेट किया था. साल 2021 में 16 जुलाई को राहुल और दिशा शादी के बंधन में बंध गए थे.

ये भी पढ़ें:- Amitabh Bachchan: राजू श्रीवास्तव के लिए अमिताभ बच्चन ने लिखा इमोशनल नोट, कहा- ;उन्होंने खोली थीं एक बार आंखें और फिर’….

Supply hyperlink

Leave a Comment