सरकारी अस्पताल पर लगा नवजात को गायब करने का आरोप, परिजनों ने अल्ट्रासाउंड का दिया हवाला

Firozabad Information: फिरोजाबाद में सरकारी मेडिकल कॉलेज के 100 शैय्या महिला शिशु चिकित्सालय पर गंभीर आरोप लगा है. परिजनों ने डिलीवरी के बाद बच्चा गायब होने की बात कही है. कश्मीरी गेट निवासी नाजिम ने पत्नी अस्मिता को डिलीवरी के लिए 22 सितंबर को सरकारी 100 सैया महिला शिशु चिकित्सालय में भर्ती कराया था. आज 12:00 बजे डिलीवरी होने पर डॉक्टरों ने बताया कि महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है. डॉक्टर की बात सुनते ही परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई. परिजनों को भरोसा था कि अस्मिता के पेट में दो बच्चे हैं. उन्होंने प्राइवेट अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट का हवाला दिया.

डिलीवरी के बाद परिजनों ने अस्पताल पर लगाया आरोप 

पति नाजिम का कहना है कि आस्था अल्ट्रासाउंड पर पत्नी की रिपोर्ट दो बार कराई थी. दोनों रिपोर्ट से महिला के पेट में जुड़वा बच्चे होने का पता चल रहा था. परिजनों के मुताबिक बच्ची का हाथ भी टूटा हुआ है. महिला की जेठानी मरजीना ने बताया कि देवर की पत्नी को डिलीवरी के लिए लाया गया है. प्राइवेट में अल्ट्रासाउंड कराने पर रिपोर्ट में दो बच्चे बता रहे थे. सुबह डिलीवरी हुई है तो बताया जा रहा था कि 2 बच्चे हुए हैं. अब कहा जा रहा है कि एक बच्ची हुई है. जेठानी ने एक बच्चा गायब करने का आरोप लगाया.

Mirzapur: मिर्जापुर में ‘वोकल फॉर लोकल’ प्रदर्शनी, कारीगरों की मनोबल बढ़ाने पहुंचीं मंत्री अनुप्रिया पटेल

निजी अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट में दिखाई दे रहा था दो बच्चा

100 शैय्या हॉस्पिटल की एचओडी प्रेरणा और डॉक्टर दिव्या का कहना है कि महिला की डिलीवरी होने पर परिवारवालों और साथ में आई आशा को दिखाया था की बच्ची हुई है. लेकिन उसके घर वाले दो बच्चों का दावा कर रहे हैं. उन्होंने माना कि प्राइवेट अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट में दो बच्चे हैं लेकिन अस्पताल में एक ही बच्चे की डिलीवरी हुई है. महिला डॉक्टर डॉ दिव्या के मुताबिक एक बच्चा को दिखाकर परिजनों से कागज पर दस्तखत भी करवाए गए थे. एचओडी डॉक्टर प्रेरणा जैन ने कहा कि महिला को रात में भर्ती कराया गया था. अल्ट्रासाउंड में लिखा हुआ था कि महिला के पेट में दो बच्चे हैं. लेकिन ऑपरेशन से एक ही बच्चा हुआ और परिवार वालों को दिखाया भी गया था. 

Etawah Information: इटावा पुलिस लाइन में 181 क्वार्टर जर्जर, कर्मचारी रहने को मजबूर, विभाग भेज रहा नोटिस

Supply hyperlink

Leave a Comment