24 साल के हॉलीवुड एक्टर रयान ग्रांथम को उम्र कैद, मां की गोली मारकर की थी हत्या

Ryan Grantham Killed His Mom: हॉलीवुड के जाने-माने एक्टर रयान ग्रांथम (Ryan Grantham) को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है. रयान पर अपनी मां की हत्या का आरोप सिद्ध हुआ है. एक्टर नेटफ्लिक्स के मशहूर शो ‘रिवरडेल’ में नजर आ चुके हैं. मां की हत्या के मामले में रयान ग्रांथम खुद को कोर्ट के सामने छह महीने पहले ही दोषी माना था. इसी मामले में अब अभिनेता को सजा सुनाई गई है.

हॉलीवुड एक्टर को मिली उम्रकैद की सजा

रयान ग्रांथम को सजा सुनाते हुए कोर्ट के कुछ अहम आदेश उनके लिए दिए है. कोर्ट के अनुसार रयान अब जिंदगी में कभी भी बंदूक का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. इसके अलावा उन्हें जेल में रहने के 14 साल तक पैरोल पर भी नहीं छोड़ा जाएगा. कनाडा के वैंकूवर स्थित ब्रिटिश कोलंबिया सुप्रीम कोर्ट ने रयान ग्रांथम के खिलाफ उम्रकैद की सजा सुनाई है. 

64 साल की मां की रयान ग्रांथम की थी हत्या

बता दें, मार्च 2020 में एक्टर ने अपनी 64 साल की मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिस समय एक्टर ने अपनी मां को गोली मारी थी वो उस समय पियानो बजा रही थीं. उनकी वहीं मौत हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जस्टिस कैथलीन केर ने कोर्ट का फैसला सुनाते हुए इस घटना को दुखद, दिल तोड़ने वाला और जिंदगी तबाह करने वाला बताया. 

एक्टर ने इस घटना का वीडियो भी बनाया था, जिसमें वो अपनी मां के बेजान शरीर के पास खड़े होकर इस बात को कबूल करते नजर आए थे कि उन्होंने अपनी मां की हत्या कर दी है. वीडियो में वो ये कहते नजर आ रहे हैं कि, ‘मैंने उन्हें सिर के पीछे गोली मारी है. वो समझ गई थीं कि ये मैंने ही किया है. 

मां की हत्या करने के बाद  रयान ग्रांथम (Ryan Grantham) पूरी तैयारी के साथ दूसरे मर्डर के लिए निकल पड़े थे. एक्टर ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को भी मारने की प्लनिंग कर ली थी, जिसका जिसका जिक्र उसने अपनी डायरी में किया था. हालांकि एक्टर ने ऐसा किया नहीं और खुद को वैंकूवर की पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.  

ये भी पढ़ें:

‘चोली के पीछे’ गाने पर अंकिता लोखंडे ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, पति विक्की जैन भी एंजॉय करते आए नजर

Chup Assessment: सनी देओल, दुलकर सलमान की दमदार एक्टिंग, आर बाल्की ने एक बार फिर दिखाया कमाल

Supply hyperlink

Leave a Comment