6000mAh की बैटरी वाला Tecno Pova Neo 5G फोन हुआ लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

हाइलाइट्स

भारत में नया Tecno Pova Neo 5G फोन लॉन्च हो गया है.
कंपनी ने इसे इसकी कीमत 15,499 रुपये की कीमत पर पेश किया है.
फोन 6,000mAh की बड़ी बैटरी और 50 मेगापिक्सल कैमरे से लैस है.

नई दिल्ली. टेक्नो ने आधिकारिक तौर पर भारत में नया Tecno Pova Neo 5G फोन लॉन्च कर दिया है. यह डिवाइस पोवा नियो 4जी की जगह लेगा, जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था. फोन में पूरी तरह से नया डिजाइन दिया गया है. इसमें मीडियाटेक का डाइमेंशन चिपसेट है यह डिवाइस 6,000mAh की बड़ी बैटरी के पैक करता है.

पोवा नियो 5G की कीमत भारत में 20,000 रुपये से कम है. यह पोको, रेडमी, सैमसंग, रियलमी और मोटोरोला जैसे ब्रांडों के फोन को टक्कर देगा. कंपनी ने इसे इसकी कीमत 15,499 रुपये की कीमत पर पेश किया है. यह दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. फोन को 26 सितंबर से अमेजन और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा.

Tecno Pova Neo 5G के स्पेसिफिकेशंस
स्मार्टफोन को एक नए डिजाइन के साथ पेश किया गया है जो अपने पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा बेहतर दिखता है. इसके सामने की तरफ एक पंच-होल पैनल को दिया गया है, जबकि इसके पीछे की तरफ एक पैटर्न वाला डिजाइन है. स्मार्टफोन में 6.8 इंच का फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है और इसकाी रिफ्रेश रेट 120Hz है.

यह भी पढ़ें- Flipkart सेल में मिल रहा बंपर डिस्काउंट, Google Pixel 6a ₹16,000 हुआ सस्ता

50MP का कैमरा
कैमरे की बात करें तो फोन का प्राइमरी लेंस 50MP का है और यह AI सेंसर के साथ डुअल-रियर कैमरा सिस्टम को सपोर्ट करता है. फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है. कम रोशनी में तस्वीरों को ब्राइटनेस देने के लिए इसके आगे और पीछे दोनों तरफ एक फ्लैश मॉड्यूल है. कैमरे में कंपनी विभिन्न मोड और फिल्टर पेश किए हैं.

ऑक्टा-कोर चिपसेट
हुड के तहत स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 810 SoC द्वारा संचालित है, जो फोन के 5G सपोर्ट को एनेबल बनाता है. इसे ऑक्टा-कोर चिपसेट को 4GB LPDDR4x रैम के साथ जोड़ा गया है और इसमें 128GB की eMCP इंटरनल स्टोरेज है. यह 3GB के वर्चुअल रैम सपोर्ट के साथ आता है, जिससे फोन की कुल रैम 7GB तक हो जाती है. अतिरिक्त स्टोरेज के लिए फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मौजूद है.

यह भी पढ़ें- Amazon Competition Sale: प्राइम मेंबर्स को एक्सेसरीज पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, 40% तक सस्ता हुआ स्मार्टफोन

6,000mAh की बड़ी बैटरी
डिवाइस में 2.0 पैंथर गेम इंजन है और इसमें गेमिंग के लिए गेम 2.0 स्पेस है. यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,000mAh की बड़ी बैटरी पैक करता है. सिक्योरिटी के लिए फोन में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है और यह एंड्रॉइड 12 ओएस पर काम करता है.

फोन की कीमत
Tecno Pova Neo 5G को 4GB + 128GB कॉन्फिगरेशन में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 15,499 रुपये रखी गई है. फोन को कंपनी की वेबसाइट और अमेजन के माध्यम से 26 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. Tecno Pova 5G स्प्रिंट ब्लू और सैफायर ब्लैक कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

Tags: Cell Telephone, Smartphone, Tech information, Tech Information in hindi

Supply hyperlink

Leave a Comment