Nationwide Cinema Day: सिर्फ 23 सितंबर को मात्र ₹75 में मिलेगा मूवी देखने का मौका, ऐसे बुक करें ऑनलाइन टिकट

नई दिल्ली। MIA यानी मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस (Nationwide Cinema Day) मनाने जा रहा है। इस इवेंट को मनाने के लिए MIA दर्शकों को सिर्फ 75 रुपये में मूवी टिकट्स ऑफर कर रहा है। देशभर के करीब 4000 सिनेमाघरों में कल यानी 23 सितंबर, 2022 को सिर्फ 75 रुपये में मूवी टिकट मिलेंगे।

आपको बता दें कि पहले राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को मनाने की तारीख पहले 16 सितंबर, 2022 को तय की गई थी, लेकिन फिर MIA ने इस तारीख को आगे बढ़ाकर 23 सितंबर कर दिया और अब कल देशभर में नेशनल सिनेमा डे मनाया जाएगा। इस मौके पर दर्शकों को सिर्फ कल के दिन 75 रुपये में मूवी देखने को मौका मिलेगा। वहीं, आम दिनों में किसी भी एक खरीदने के लिए दर्शकों को 300 से लेकर 1500 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं।

23 सितंबर को मनाया जाएगा नेशनल सिनेमा डे

MIA ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है कि, नेशनल सिनेमा डे को पहले 16 सितंबर को मनाया जाना था लेकिन बहुत सारे स्टेकहोल्डर्स ने अनुरोध किया कि इस तारीख को आगे बढ़ाया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स इस सेलिब्रेशन में भाग ले सकें। इस वजह से MIA ने 23 सितंबर 2022 को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने का फैसला किया है।

ऐसे में दर्शकों के पास सिर्फ 75 रुपये में सिनेमा देखने का मौका है। MIA ने 4000 स्क्रीन्स पर यह ऑफर दिया है, जिसमें PVR, INOX, Cinepolis, Carnival, Miraj, Citypride, Asia, Mukta A2, Film Time, Wave, M2K और Delite जैसे थेटर्स शामिल हैं। इन सभी थेटर्स में 75 रुपये में मूवी टिकट्स मिल रहे हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि आप कैसे सिर्फ 75 रुपये में ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं।

ऐसे बुक करें ऑनलाइन टिकट

स्टेप 1: इसके लिए सबसे पहले मल्टीप्लेक्सेस जैसे PVR, Cinepolis आदि की वेबसाइट पर जाना होगा।

स्टेप 2: अपनी डिटेल्स डालकर साइन-अप या लॉग-इन करें।

स्टेप 3: उसके बाद अपनी सिटी और उस एरिया में मौजूद थेटर्स को चुनें।

स्टेप 4: अब उस मूवी को सर्च करें, जिसे आप देखना चाहते हैं।

स्टेप 5: अब टाइम चुनें और फिर यूपीआई, इंटरनेट बैंकिंग या किसी भी तरीके से ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए आगे की प्रक्रिया करें।

आपको बता दें कि किसी भी थर्ड पार्टी ऐप्स से टिकट बुक करने पर यूजर्स को ज्यादा पैसे देने पड़ सकते हैं। बुक माय शो जैसे प्लेटफॉर्म्स टिकट बुक करने पर 75 रुपये के बाद भी कुछ एडिशनल चार्ज लगा सकते हैं। ऐसे में अगर यूजर्स को 75 रुपये के अलावा कुछ भी एक्सट्रा चार्ज नहीं देना है, तो उन्हें सिनेमा डे के दिन मूवी थेटर की वेबसाइट पर जाकर ही मूवी टिकट बुक करनी चाहिए।

Supply hyperlink

Leave a Comment