ईओडब्ल्यू की पूछताछ में जैकलीन की स्टाइलिश का खुलासा, सुकेश चंद्रशेखर से लिए थे 3 करोड़ रुपए

Cash Laundering case: कथित धनशोधन और जबरन वसूली मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा (Financial Offences Wing) अपनी जांच लगातार आगे बढ़ा रही है. इसी क्रम में ईओडब्ल्यू ने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ( Jacqueline Fernandez ) से पूछताछ के बाद उनकी स्टाइलिस्ट को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. लीपाक्षी एलावाड़ी (Leepakshi Ellawadi), जिन्होंने अतीत में बॉलीवुड अभिनेत्री को स्टाइल किया है, को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया क्योंकि वे इस मामले के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) से जैकलीन फर्नांडिस  के साथ साझा किए गए समीकरण के बारे में जानना चाहते थे.

जैकलीन की पसंद का खयाल रखते थे सुकेश

लीपाक्षी एलावाड़ी ने अपने बयान में जैकलीन फर्नांडीज और सुकेश चंद्रशेखर को लेकर कई खुलासे किए हैं. एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “उन्होंने फर्नांडिस द्वारा पसंद किए जाने वाले कपड़ों के ब्रांड और प्रकारों के बारे में जानने के लिए पिछले साल एलावाड़ी से संपर्क किया था. उसने उससे सुझाव लिए और रुपये भी दिए. उसे उसके पसंदीदा कपड़े खरीदने के लिए 3 करोड़. चंद्रशेखर को मिली पूरी रकम एलावाड़ी ने फर्नांडीज के लिए तोहफे खरीदने में खर्च कर दी. लीपाक्षी एलावाड़ी ने भी कथित तौर पर कहा कि चंद्रशेखर की गिरफ्तारी की खबर आने के बाद, जैकलीन फर्नांडिस ने उनके साथ हर समय संबंध तोड़ लिया था.

जैकलीन ने अदालत में दायर की याचिका

पिछले महीने जब प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल की तो उन्होंने जैकलीन को आरोपी बनाया था. अपने बचाव में, अभिनेत्री ने पीएमएलए (PMLA) के अपीलीय प्राधिकरण के समक्ष एक याचिका दायर की थी जिसमें उसने कहा था, “दुर्भाग्य से, ईडी का दृष्टिकोण अत्यधिक यांत्रिक और प्रेरित प्रतीत होता है. याचिका में यह भी कहा गया है कि सुकेश से उपहार प्राप्त करने वाली अन्य हस्तियों गवाह को बनाया गया था. जबकि जैकलीन को एक आरोपी के रूप में उल्लेख किया गया था. यह स्पष्ट रूप से जांच प्राधिकरण की ओर से एक दुर्भावनापूर्ण, प्रेरित और पक्षपाती दृष्टिकोण को दर्शाता है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.”

क्या है मामला

जबरवसूली और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल जेल में बंद है. उस पर आरोप है कि उसने रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी की है. इसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 17 अगस्त को दायर किए आरोप पत्र में सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े कई करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में जैकलीन फर्नांडिस को आरोपी के तौर पर नामजद किया है. ईडी के मुताबिक फर्नांडीस और नोरा फतेही ने चंद्रशेखर से महंगी कारें और दूसरे कई गिफ्ट लिए थे.

यह भी पढ़ें

बहरीन के प्रिंस से लेकर साजिद खान तक, सुकेश से पहले इनसे भी जुड़ चुका है Jacqueline Fernandez का नाम!

सुकेश के करीब आने पर सलमान और अक्षय ने जैकलीन से क्या कहा था? अब हुआ बड़ा खुलासा

Supply hyperlink

Leave a Comment