एलन मस्क ट्विटर पर बने नॉटियस मैक्सिमस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ट्विटर पर नॉटियस मैक्सिमस बन गए, साथ ही उन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की बोली को लेकर चल रही लड़ाई के बीच अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल दी। मस्क के अपडेटेड ट्विटर बायो में अब लिखा है, सेंचुरियन इन जेरूसलम गैरीसन और उनकी डिस्प्ले इमेज उनके बचपन की है।

नॉटियस मैक्सिमस को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में वर्णित किया गया है जो हिंसक या असामाजिक व्यवहार प्रदर्शित करता है, खासकर एक बच्चे के रूप में। यह नॉटी टू द मैक्सिमम शब्द का अंग्रेजी पर्याय है, जिसका अर्थ है कि कोई व्यक्ति, जो विशेष रूप से एक बच्चे की तरह बहुत ज्यादा बुरी हरकत करता है।

1971 में दक्षिण अफ्रीका में जन्मे मस्क के पास ब्रिटिश और पेंसिल्वेनिया डच वंश है। उनकी मां माये मस्क हैं, जो एक मॉडल और आहार विशेषज्ञ हैं, जो कनाडा में पैदा हुईं और दक्षिण अफ्रीका में पली-बढ़ी। उनके पिता एरोल मस्क एक दक्षिण अफ्रीकी इलेक्ट्रोमैकेनिकल इंजीनियर और पायलट हैं। एलन मस्क का एक छोटा भाई किम्बल और एक छोटी बहन तोस्का है।

नाम परिवर्तन तब आया जब ट्विटर के शेयरधारकों ने टेस्ला के सीईओ की 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी देने के लिए मतदान किया। ट्विटर ने कथित तौर पर डील एग्रीमेंट का उल्लंघन करने के लिए एलन मस्क पर मुकदमा दायर किया है। कानूनी लड़ाई अक्टूबर के मध्य में शुरू होने की उम्मीद है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Supply hyperlink

Leave a Comment