कीमत शानदार, फीचर्स भी जानदार – GoPro Hero 11 Black

GoPro Hero 11 Black: GoPro ने अपनी Hero 11 सीरीज के अंदर दो नए एक्शन कैमरे लॉन्च किए हैं, जोकि हीरो 11 ब्लैक और हीरो 11 ब्लैक मिनी हैं.  हीरो 11 ब्लैक एक कॉम्पैक्ट वर्शन है, जिसमें कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं. हीरो 11 ब्लैक की कीमत भारत में 51,500 रूपये है, जो कि हीरो 10 ब्लैक की तुलना में सस्ता है. हीरो 10 ब्लैक भारत में कम कीमत पर बिक्री के लिए अभी भी उपलब्ध है.

10 मीटर गहरे पानी में भी काम करेगा हीरो 11 ब्लैक

डिजाइन के मामले में, नया गोप्रो हीरो 11 ब्लैक, हीरो 10 ब्लैक के समान है. नया GoPro 11 ब्लैक को वाटर प्रूफ बनाया गया है और ये 10 मीटर तक आसानी से काम कर सकता है. इसमें पीछे की ओर 2.27-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और सामने की ओर एक छोटा, नॉन-टच कलर डिस्प्ले मिलता है. 11 ब्लैक एक फ्लैप बैटरी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की सपोर्ट के साथ बाजार में उतारा गया है.

हीरो 11 ब्लैक में एंडुरो बैटरी है, जिसे पहले हीरो 10 ब्लैक के लिए अलग से बेचा जाता था. कंपनी का दावा है कि इस बैटरी की मदद से 38 प्रतिशत तक ज्यादा रिकॉर्डिंग की जा सकती है. हीरो 10 ब्लैक ने पिछले साल जीपी2 नामक एक नया प्रोसेसर पेश किया था और इस साल हीरो 11 ब्लैक में एक बड़ा और नया सेंसर जोड़ा गया है. 

4K वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट

बड़े सेंसर की मदद से GoPro Hero 11 Black को 27-मेगापिक्सेल तक की क्षमता वाले कैमरे की तरह फोटो खींचने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.   GoPro Hero 11 Black में वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक नया हाइपरव्यू लेंस है जो सुपरव्यू लेंस की तुलना में और बड़े इलाके को कवर करता है. गोप्रो हीरो 11 ब्लैक पर अधिकतम वीडियो रिकॉर्डिंग रिज़ॉल्यूशन हीरो 10 ब्लैक के समान है, जो कि 60fps पर 5.3K या 120fps पर 4K है.  

गोप्रो हीरो 11 ब्लैक के सेटिंग्स मेनू को पहले के मुकाबले बेहतर तरीके से अरेंज किया गया है. नई वीडियो मोड सेटिंग आपको बैटरी मोड को बंद करने की अनुमति देती है, जो डिफ़ॉल्ट वीडियो रिकॉर्डिंग प्रीसेट को कम रिज़ॉल्यूशन में बदल देती है.

ये भी पढ़ें-

Disney+ Hotstar ने मोबाइल और टीवी ऐप्स के लिए शुरू किया डॉल्बी एटमॉस साउंड, देखें इसकी खासियत

SBI WhatsApp service: एसबीआई वॉट्सऐप सर्विस के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, काम आएंगी ये सुविधाएं

Supply hyperlink

Leave a Comment