हापुड़ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, गोली लगने से बावरिया गैंग का इनामी बदमाश घायल

Hapur Police Encounter: उत्तर प्रदेश के हापुड़ (Hapur) में आज सुबह अचानक उस वक्त गोलियों (Police Firing) की तड़तड़ाहट से हड़कंप मच गया, जब यहां गढ़ी नहर के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई. इस मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई. पुलिस ने घायल बदमाश को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका दूसरा साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया. गिरफ्तार बदमाश पर पुलिस ने दस हजार को इनाम घोषित कर रखा था. उसके खिलाफ थाना हाफिजपुर क्षेत्र में करीब ढाई दर्जन मुकदमे दर्ज है. 

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

ये घटना बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गढ़ी नहर के पास की है. जब पुलिस ने इस क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया हुआ था. इसी बीच बाइक पर सवार दो लोगों को जब पुलिस ने रुकने का इशारा किया, तो दोनों पुलिस पर फायर कर मौके से भागने लगे. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाशों पर फायरिंग की. इस दौरान एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया. जिसकी पहचान अमित उर्फ मोहन निवासी जोगीपुरा थाना हापुड़ देहात के रूप में हुई है. गिरफ्तार किए गए बदमाश से पुलिस ने तमंचा, कारतूस, बाइक बरामद की है.

पुलिस की गोली से इनामी बदमाश घायल

अमित पर दस हजार रुपए का इनाम घोषित था और इस पर 30 मुकदमे दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि घायल बदमाश बावरिया गिरोह का सक्रिय सदस्य भी है. पुलिस ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. मुठभेड़ की सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल के साथ डीएसपी हापुड़ भी मौके पर पहुंचे घटना के बाद फॉरेंसिक टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया. वहीं इसके दूसरे साथी की पुलिस तलाश कर रही है. उसके लिए जंगलों में कॉम्बिंग की जा रही है. 
Ankita Homicide Case: अंकिता हत्याकांड की जांच करेगी SIT, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिये ये निर्देश

बावरिया गिरोह का सदस्य है आरोपी अमित
डीएसपी हापुड़ अशोक कुमार सिसोदिया ने बताया कि पुलिस अधीक्षक हापुड़ महोदय के अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत आज सुबह बाबूगढ़ पुलिस द्वारा गढ़ी नहर के पास चेकिंग की जा रही थी, जिसमें गढ़ीपुरिया की तरफ से दो बदमाश मोटरसाइकिल पर आते दिखाई दिए, जिनको रुकने का इशारा किया गया तो इन्होंने पुलिस पार्टी पर फायर किया, आत्मरक्षा के लिए पुलिस पार्टी द्वारा फायर किए गए, जिसमें एक बदमाश घायल हुआ है और बदमाश भागने में सफल हो गया.

अभियुक्त के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर खोखा कारतूस और एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद हुई है. पुलिस इस मामले में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई कर रही है. 

ये भी पढ़ें- 

Ankita Homicide Case: हादसे के बाद जागी सरकार, सीएम पुष्कर सिंह धामी बोले- अवैध रिसॉर्ट्स पर लेंगे एक्शन 

 

 

Supply hyperlink

Leave a Comment