Asus ने 2-इन-1 लैपटॉप किया लॉन्च, टैबलेट की तरह कर सकेंगे इस्तेमाल, जानिए स्पेसिफिकेशंस

हाइलाइट्स

Asus ने एक नया कन्वर्टिबल नोटबुक लॉन्च कर दिया है.
इसे लैंडस्केप लैपटॉप या पोर्ट्रेट टैबलेट की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है.
लैपटॉप में 8जीबी रैम और 10.5 इंच के डिस्प्ले दिया गया है.

नई दिल्ली. Asus ने बुधवार को Asus ExpertBook B3 Removable नाम से एक नया कन्वर्टिबल नोटबुक लॉन्च कर दिया है. यह एक Removable कीबोर्ड के साथ आता है. यह नोटबुक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7c Gen 2 SoC द्वारा संचालित होने वाला पहला विंडोज लैपटॉप है. इसे लेटेस्ट विंडोज 11 प्रो के साथ लोड किया गया है. लैपटॉप 8जीबी रैम और 10.5 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है.

कंपनी ने फिलहाल इसे अमेरिका में लॉन्च किया है. स्टार ब्लैक कलर ऑप्शन में आने वाले इस लेटेस्ट लैपटॉप की कीमत 599.99 डॉलर (करीब 39,750 रुपये) है. लैपटॉप में कंपनी 1920×1200 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 10.5 इंच का WUXGA LCD पैनल ऑफर कर रही है. इस टचस्क्रीन डिस्प्ले का पीक ब्राइटनेस लेवल 320 निट्स का है. इस आस्पेक्ट रेशियो 16:10 है.

लैपटॉप के स्पेसिफिकेशंस
नोटबुक 2-इन-1 डिजाइन के साथ आता है. आप इसे लैंडस्केप लैपटॉप या पोर्ट्रेट टैबलेट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें एक Removable कीबोर्ड मिलता है, जिससे आप नोटबुक का इस्तेमाल अपनी इच्छानुसार कर सकते हैं. एक्सपर्टबुक B3 में स्नैपड्रैगन 7c Gen 2 SoC चिपसेट दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Lenovo ने K14 Gen 1 और Gen 1i लैपटॉप लॉन्च किए, जानें क्या है कीमत

13MP का कैमरा
लैपटॉप 4GB या 8GB LPPDDR4X रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इसे सिर्फ 15 मिनट की चार्जिंग में 45 मिनट तक इस्तेाल किया जा सकता है. आसुस ने नोटबुक को टिकाऊ बनाने के लिए MIL-STD-810H सर्टिफिकेशन की पेशकश की है. चूंकि यह 2-इन-1 मशीन है, इसलिए इसमें पीछे की तरफ 13MP का कैमरा भी दिया गया है, जबिक इसके फ्रंट की तरफ 5MP का स्नैपर भी है

ब्लूटूथ 5.1 और वाई-फाई 5
कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में ब्लूटूथ 5.1 और वाई-फाई 5 जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसमें ऑडियो के लिए 3.5 मिमी हेडफोन जैक भी मौजूद है. स्टाइलिश डिजाइन वाला यह लैपटॉप मिलिट्री ग्रेड बिल्ड क्वॉलिटी से लैस है. Asus एक्सपर्टबुक B3 पर 3 साल की वारंटी दे रही है.

 लैपटॉप की कीमत
कीमत की बात करें तो नोटबुक की कीमत 599.99 डॉलर (करीब 39,750 रुपये) से शुरू होती है. इसे अमेरिका में BestBuy के जरिए खरीदा जा सकता है. फिलहाल इस बात का कोई जानकारी नहीं है कि यह नोटबुक भारत में कब उपलब्ध होगा.

Tags: Asus, Moveable devices, Pill, Tech information, Tech Information in hindi, Know-how

Supply hyperlink

Leave a Comment