Instagram ने रोल आउल किया Tales से जुड़ा ये शानदार फीचर

Instagram Tales: इंस्टाग्राम, अब अपने यूजर्स के लिए लंबी Tales को अपलोड करने की क्षमता को बढ़ा रहा है. टेकक्रंच ने इसकी पुष्टि करते हुए ट्विट किया है. अब से पहले जब आप 60 सेकंड से कम की Tales पोस्ट करते हैं, तो इसे कई भागों में बांट दिया जाता था. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.  कंपनी ने पिछले साल के अंत में चुनिंदा यूजर्स के साथ बदलाव का टेस्ट शुरू किया था और अब इसे दुनिया भर के सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है. अब से यूजर्स  60 सेकंड से कम की Tales पोस्ट करेंगे तो वो पार्ट्स में डिवाइड नहीं होंगी.

एक मेटा प्रवक्ता ने ईमेल में टेकक्रंच को बताया कि, हम हमेशा Instagram Tales के अनुभव को बेहतर बनाने के तरीकों पर काम कर रहे हैं. अब, आप 15 सेकंड की क्लिप में कटने के बजाय, 60 सेकंड तक लगातार Tales चला और बना सकेंगे.  उपयोगकर्ता अब बिना किसी रुकावट के ऐसी Instagram Tales पोस्ट कर सकेंगे, जिन्हें तोड़ा नहीं जाएगा. दूसरी ओर, दर्शकों को लंबे वीडियो को देखने के लिए लगातार टैप करने की जरूरत नहीं होगी.

अब Instagram Reels में दिखेंगे 15 मिनट लंबे वीडियो

जैसे-जैसे इंस्टाग्राम वीडियो की ओर बढ़ रहा है, वैसे वैसे वो अपने वीडियो प्रोडक्ट्स पर समय सीमा बढ़ा रहा है. जून में, कंपनी ने पिछले 60 सेकंड की सीमा से ऊपर, 90 सेकंड तक के लंबे Instagram Reels बनाने के फीचर को लॉन्च किया था. इंस्टाग्राम ने हाल ही में एक फीचर में बदलाव किया है, जिसमें 15 मिनट से कम के नए वीडियो पोस्ट ऑटोमैटिक रूप से Instagram Reels में शेयर किए जा सकेंगे. इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने 2022 के लिए इंस्टाग्राम की प्राथमिकताओं के बारे में बताते हुए कहा था कि कंपनी वीडियो पर दोगुना गौर दे रही है.

ये भी पढ़ें-

TikTok Dislike Button: टिकटॉक ने रोल आउट किया डिसलाइक बटन, अब गलत कमेंट करने वालों की खैर नहीं

Instagram Information: चैट बॉक्स में आपत्तिजनक फोटो आने से रोकेगा इंस्टाग्राम का ये टूल

Supply hyperlink

Leave a Comment