iPhone 14 Professional में कैसे एक्टिवेट करें ब्लैक एंड व्हाइट मोड

iPhone 14 Professional: अगर आप अपने नए iPhone 14 Professional की स्क्रीन की चमचमाती लाइट से परेशान हैं, तो आप उसे ब्लैक-एंड-व्हाइट मोड पर सेट कर सकते हैं. इससे आपकी आंखों में इसकी रोशनी नहीं चुभेगी और आपके फोन की बैटरी भी लंबी चलेगी. तो आज हम आपको इस मोड को एक्टिवेट करने का तरीका बता रहे हैं. आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स पर हमेशा ऑन डिस्प्ले का ऐप्पल का इम्प्लीमेंटेशन एंड्रॉइड स्मार्टफोन से थोड़ा अलग है. डिस्प्ले पूरी तरह से अंधेरा होने के बजाय,  हमेशा ऑन-डिस्प्ले ‘ऑलवेज-ऑन’ होता है, जो एक मंद लॉक स्क्रीन के अलावा और कुछ नहीं है.

iPhone 14 पर एंड्रॉइड जैसा ब्लैक-एंड-व्हाइट ऑलवेज ऑन डिस्प्ले पाने की ट्रिक फोकस मोड में छिपी हुई है, जिसे “डिम लॉक स्क्रीन” कहा जाता है. नया आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स हमेशा ऑन डिस्प्ले वाले पहले आईफोन हैं. 

ब्लैक-एंड-व्हाइट डिस्प्ले को कैसे सेट करें

  • सेटिंग्स खोलें
  • फिर फ़ोकस पर टैप करें
  • किसी भी फ़ोकस मोड का चयन करें
  • अब, “मंद लॉक स्क्रीन” पर टॉगल करें

अब, आपके iPhone 14 Professional पर ‘ऑलवेज-ऑन’ डिस्प्ले काले और सफेद रंग में दिखाई देगा. अब दिनांक, समय और विजेट सफेद रंग में दिखाई देंगे, जबकि बाकी डिस्प्ले ब्लैक आउट हो जाएगा, ठीक उसी तरह जैसे यह एंड्रॉइड पर काम करता है. सबसे पहले, यदि आप चाहते हैं कि आपकी लॉक स्क्रीन हमेशा के लिए इस तरह दिखे, तो आपको पूरे दिन फोकस मोड में रहना होगा.

आपके द्वारा चुना गया फ़ोकस मोड भी स्क्रीन के निचले भाग में दिखाई देता है. दूसरे, जब आप अपने iPhone को अनलॉक करते हैं तब भी मंद लॉक स्क्रीन मौजूद होती है. चाहे आप फेस आईडी का उपयोग करें या ऊपरी-बाएँ कोने से नीचे की ओर स्वाइप करें, स्क्रीन अभी भी मंद रहेगी. यदि आप दिन भर पहले से ही Apple के फोकस मोड का उपयोग करते हैं, तो यह आपकी लॉक स्क्रीन का रूप बदलने का एक सुविधाजनक तरीका है.

ये भी पढ़ें-

TikTok Dislike Button: टिकटॉक ने रोल आउट किया डिसलाइक बटन, अब गलत कमेंट करने वालों की खैर नहीं

Flipkart पर आसानी से कैसे बेचें अपना पुराना फोन, जानें पूरा प्रोसेस

Supply hyperlink

Leave a Comment