Jio मात्र 259 रुपये में पूरे महीने के लिए दे रहा 1.5GB डाटा हर रोज, Limitless Calling और बहुत कुछ

नई दिल्ली। देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने पूरी महीने की वैधता के साथ 259 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया है। यह प्रीपेड प्लान पूरे महीने तक चालू रहेगा, चाहे उसमें कितने भी दिन हों। टेलीकॉम ऑपरेटर आम तौर पर 28 दिनों की वैधता के साथ मंथली प्लान पेश करते हैं, जिससे कैलेंडर साइकल काम नहीं करता है, जिससे सालाना वैधता भी बढ़ती है। Jio का 259 रुपये वाला प्रीपेड प्लान मंथली साइकल के साथ आता है, जिससे ग्राहकों के लिए रिचार्ज की प्लानिंग करना आसान हो जाता है।

Jio पहली टेलीकॉम कंपनी थी, जिसने कैलेंडर माह की वैधता वाला प्लान पेश किया था। टेलीकॉम रेगुलेटरी ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) द्वारा टेलीकॉम कंपनियों को मंथली वैधता के साथ प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान पेश करने के बाद यह चीजें शुरू हुईं थी। एक साल के दौरान एक ग्राहक द्वारा किए जाने वाले रिचार्ज की संख्या को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया था।

रिलायंस जियो का 259 रुपये का प्लान नए और मौजूदा दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस प्लान की वैधता रिचार्ज के बाद ठीक 1 महीने की होगी। जैसे कि अगर आप 1 अक्टूबर को अपना फोन रिचार्ज करते हैं तो आपकी अगली तारीख यानी कि 1 नवंबर को होगी। प्लान की वैधता 1 महीने में दिनों की कुल संख्या से प्रभावित नहीं होगी। चाहे 28 दिन, 30 दिन या 31 दिन का महीना हो, लेकिन आपका प्लान उसी तारीख को खत्म होगा, जिस दिन आपके रिचार्ज की तारीख होगी।

अगर आप मंथली रिचार्ज प्लान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप 259 रुपये के प्रीपेड प्लान को ले सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह प्लान क्या कुछ प्रदान करता है।

जियो का 259 रुपये वाला प्लान: जियो के 259 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 1 महीने की वैधता दी जाती है। डाटा की बात की जाए तो 1.5GB डेली हाई स्पीड डाटा दिया जाता है। वॉयस कॉलिंग की बात करें तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। एसएमएस की बात करें तो इस प्लान में प्रति दिन 100 एसएमएस मिलते हैं। अन्य फायदों की बात की जाए तो इस प्लान में Jio TV, Jio Cinema, Jio Safety और Jio Cloud जैसी Jio ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

ग्राहक 259 रुपये के प्लान से पूरे साल के लिए एक बार में रिचार्ज भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस कई रिचार्ज खरीदने होंगे, जिससे आपके साल भर के प्लान तय हो पाएंगे। आपका तय प्लान खत्म होने के बाद आगे वाला रिचार्ज प्लान ऑटोमैटिकली एक्टिव हो जाएगा।

Supply hyperlink

Leave a Comment