JioSaavn का नया म्यूजिक सिस्टम शुरू, क्या आपने गाना सुना…?

|

काफी समय से खबर आ रही थी कि मुकेश अंबानी का रिलायंस जियो Saavn के साथ पार्टनरशिप करने वाला है। जिसका काफी समय से इंतजार किया जा रहा था। बता दें, अब इंतजार खत्म हो गया है, क्योंकि रिलायंस जियो और Saavn की पार्टनरशिप को एक्टिव कर दिया गया है। अब Saavn और Jio Music एेप साथ मिलकर JioSaavn म्यूजिक और रेडियो के नाम से काम करेगी। कल यानि 4 दिसंबर से जियो और सावन ने अपने मर्जर यानि JioSaavn की शुरुआत कर दी है। इस पार्टनरशिप से लोगों को काफी फायदा भी मिलेगा। खासकर जियो यूजर्स को JioSaavn का विशेष फायदा मिलने वाला है।

JioSaavn का नया म्यूजिक सिस्टम शुरू, क्या आपने गाना सुना...?

JioSaavn की शुरुआत

जियो और सावन ने इस साल मार्च में अपने इस साझेदारी की घोषणा की थी। इस घोषणा के वक्त कहा गया था कि कंपनी का उद्देश्य दुनिया की सबसे बड़ी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस बनना है। टेलिकॉम टॉक वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक JioMusic को JioSaavn के नाम से रि-ब्रांड किया जा रहा है। यह JioSaavn रिलायंस जियो का म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस होगी। कुछ हफ्तों पहले ऐसी खबर भी आई थी कि जियो यूजर्स को 90 दिनों फ्री Saavn Professional की सब्सक्रिप्शन मिल रही है।

यह सुविधा जियो यूजर्स को सिम से Saavn पर पहली बार लॉगिन करने पर मिल रहा था। रिलायंस जियो और सावन म्यूजिक मिलकर एक बेहतरीन म्यूजिक प्लेटफॉर्म को यूजर्स के सामने पेश करने जा रहे हैं। म्यूजिक लवर्स के लिए यह एक अच्छी ख़बर है लेकिन साथ ही उनके लिए एक बुरी ख़बर भी है। यूजर्स के लिए बुरी ख़बर यह है कि अब उनका अनलिमिटेड फ्री म्यूजिक बेनिफिट खत्म हो जाएगा।

90 दिनों तक फ्री मिलेगी सुविधा

रिपोर्ट के मुताबिक JioSaavn पूरी तरह से फ्री म्यूजिक सर्विस नहीं होगी। यह एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस होगी। जिसका कुछ हिस्सा यूजर्स के लिए फ्री होगा। वहीं पूरी तरह से फ्री म्यूजिक, बिना एड के अनलिमिटेड स्ट्रीमिंग और डाउनलोड के लिए यूजर्स को प्रो लेवल का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। हालांकि जियो ने अपने यूजर्स के लिए म्यूजिक में भी खास व्यवस्था की है। जियो यूजर्स को JioSaavn का सब्सक्रिप्शन शुरुआती 90 दिनों के लिए फ्री मिलेगी। इसका मतलब जियो यूजर्स शुरू के 90 दिनों तक मुफ्त में अनलिमिटेड म्यूजिक डाउनलोड और म्यूजिक स्ट्रीमिंग का फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- भारत में इंटरनेट सस्ता होने के बाद 75% बढ़ी पॉर्न व्यूअरशिपयह भी पढ़ें:- भारत में इंटरनेट सस्ता होने के बाद 75% बढ़ी पॉर्न व्यूअरशिप

90 दिनों के बाद यूजर्स को सब्सक्रिप्शन लेना होगा या फिर प्रीमियम फीचर्स छोड़कर फ्री फीचर्स का इस्तेमाल करना होगा। अब JioSaavn का सब्सक्रिप्शन चार्ज कितना होगा, इसका पता तो अभी नहीं चला है। हालांकि म्यूजिक स्ट्रीमिंग मार्केट में पहले से Wynk और Gaana जैसे म्यूजिक ऐप हैं। लिहाजा जियो कंपनी अपना पुराना और सस्ता फंडा JioSaavn के लिए भी अपना सकती है। अगर ऐसा होता है तो सिम सर्विस की तरह म्यूजिक सर्विस भी काफी सस्ती हो सकती है।

 

Greatest Mobiles in India

English abstract

Now with Saavn and Jio Music app, JioSaavn will work within the title of music and radio. Tomorrow, from 4 December, Geo and Sawan have began their very own merger ie JioSaavn. Individuals will get nice advantages from this partnership. Particularly the Geo customers could have the particular benefit of JioSaavn.

Supply hyperlink

Leave a Comment