SBI WhatsApp service के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, बहुत काम की है ये सर्विस

SBI WhatsApp service: जब ग्राहकों को अपनी सेवाएं देने की बात आती है तो इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप (WhatsApp) कई कंपनियों के लिए पसंदीदा मीडियम बन गया है. वॉट्सऐप अब JioMart, IRCTC, Uber जैसी कंपनियों और सरकार से जुड़ी कई सेवाओं के लिए सेवाएं उपलब्ध कराता है. भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने हाल ही में इस सूची में जगह बनाई और अपनी व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा शुरू की है.

WhatsApp पर जानें SBI एकाउंट बैलेंस

WhatsApp की ये सर्विस, एसबीआई बैंक खाता धारकों को अपने खाते की शेष राशि और मिनी स्टेटमेंट की जांच करने की सुविधा देता है. इसकी मदद से आप WhatsApp पर अपने एसबीआई खाते के पिछले 5 ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी पा सकते हैं. सीनियर सिटीजन समेत एसबीआई के ग्राहक अपनी बैंकिंग सेवाओं को व्हाट्सएप की मदद से एक्सेस कर सकेंगे, जिससे आपको बैंकों की लाइन में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे. बस इस व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा का लाभ उठाने के लिए एसबीआई ग्राहकों को रजिस्ट्रेशन करना होगा.

कैसे करें SBI WhatsApp service के लिए रजिस्ट्रेशन

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन करने और आप इसका इस्तेमाल करने के लिए हमने यहां स्टेप्स बाइज जानकारी दी है.

कैसे रजिस्ट्रेशन करें:-

आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से +917208933148 पर एक एसएमएस WAREG A/C No’लिखकर भेजना होगा. इसके बाद आपको अपने रजिस्ट्रेशन की पुष्टि करने के लिए एक एसएमएस मिलेगा.

SBI WhatsApp service का इस्तेमाल कैसे करें:

  1. “Hi there” या “Hello” लिखकर फोन नंबर +919022690226 पर टेक्स्ट करें. या फिर इस सेवा के लिए साइन अप करने के बाद व्हाट्सएप पर पहले से प्राप्त संदेश का जवाब दें.
  2. आपको एक मैसेज मिलेगा, जिसमें आपसे उन सेवाओं का चयन करने के लिए कहा जाएगा, जिनका आप लाभ उठाना चाहते हैं, जैसे कि अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट, या व्हाट्सएप बैंकिंग से डीरजिस्ट्रेशन. 

दिए गए विकल्पों में से किसी एक को चुनकर, आप अपने खाते की बकाया रकम की जानकारी पा सकते हैं. अपनी आवश्यकताओं के अनुसार पिछले पांच लेनदेन का एक मिनी-स्टेटमेंट पा सकते हैं. इसके अलावा, आप किसी भी समय एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग का इस्तेमाल बंद कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

IIT Madras e-Mobility course: कामकाजी पेशेवरों के लिए IIT मद्रास ने शुरू किया ई-मोबिलिटी कोर्स, जानिए इसकी खासियत 

​​Niti Aayog Recruitment 2022: नीति आयोग में निकली 28 पद पर वैकेंसी, मिलेगी लाखों में सैलरी

Supply hyperlink

Leave a Comment