TikTok ने रोल आउट किया नया बटन, अब गलत कमेंट करने वालों की खैर नहीं 

TikTok Remark Dislike Button: चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप टिकटॉक ने दुनियाभर के सभी यूजर्स के लिए कमेंट डिसलाइक बटन रोल आउट करने की घोषणा की है. टिकटॉक ने अप्रैल में इस फीचर का टेस्ट शुरू किया था ताकि लोगों को उन कमेंट की पहचान करने में मदद मिल सके जिन्हें वे अप्रासंगिक या गलत मानते हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कुछ टेस्ट के बाद, हम इसे विश्व स्तर पर जारी कर रहे हैं. एक कमेंट को नापसंद करने की कुल संख्या नहीं दिखाई जाएगी और लोग जब चाहें तब फिर से टैप करके अपनी प्रतिक्रिया वापस ले सकते हैं. टिकटॉक का कहना है कि इस टूल के साथ उसकी मुख्य प्राथमिकता यूजर्स के लिए बेहतर अनुभव तैयार करना है. 

कंपनी ने बताया कि यह हमें अप्रासंगिक या गलत कमेंट की बेहतर पहचान करने की अनुमति देता है. डिसलाइक बटन कम्यूनिटी गाइलाइंस उल्लंघनों के लिए कमेंट को रिपोर्ट करने का एक विकल्प दिखाई देगा.  टिकटॉक पिछले कुछ समय से डिसलाइक बटन पर काम कर रहा था, क्योंकि सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवरा ने पहली बार मार्च 2020 में इस फीचर को देखा था.

डिसलाइक बटन दे रहे हैं ये सोशल मीडिया प्लेटफार्म

इस लेटेस्ट बटन के साथ टिकटॉक कई अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म की कैटेगरी में आ गया है, जिनमें डिसलाइक बटन दिया जा रहा है. ट्वीट के जवाब के लिए ट्विटर एक निजी डाउनवोट बटन को टेस्ट कर रहा है. Google के मालिकाना हक वाला YouTube पहले से ही कमेंट के लिए एक थम्स डाउन बटन उपलब्ध कराता है. जबकि Reddit कमेंट के लिए डाउन वोट बटन देता है.

ये भी पढ़ें- 

Instagram Information: चैट बॉक्स में आपत्तिजनक फोटो आने से रोकेगा इंस्टाग्राम का ये टूल

New Telecom Invoice: अब फ्री नहीं रह जाएगी Whatsapp कॉलिंग! समझें नए टेलीकॉम बिल के मायने

Supply hyperlink

Leave a Comment