YouTube ने प्रीमियम सर्विस के लिए पेश किया स्पेशल Scholar’s Plan

|

भारत में म्यूज़िक सर्विस को काफी सारी कंपनियों ने लॉन्च कर दिया है। इनमे से एक कंपनी यूट्यूब भी है। यूट्यूब ने हाल ही में म्यूज़िक स्ट्रीमिंग सर्विस की शुरुआत की थी। इस सर्विस का नाम YouTube Music Premium है। यूट्यूब ने अपनी YouTube Music Premium और YouTube Premium Service की शुरुआत की थी।

YouTube ने प्रीमियम सर्विस के लिए पेश किया स्पेशल Student's Plan

अब इस प्लान में यूट्यूब ने एक नया प्लान पेश किया है जो सिर्फ छात्रों के लिए होगा। इस प्लान का नाम YouTube Scholar plan है। इसके नाम से ही आपको समझ में आ रहा होगा कि यह प्लान खासतौर पर छात्रों के लिए है। इस प्लान के जरिए छात्रों को म्यूज़िक स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए सिर्फ 59 रुपए प्रति महीना का चार्ज देना होगा।

यूट्यूब ने पेश किया स्टूडेंट्स प्लान

यूट्यूब ने स्टूडेंट के लिए कम दाम में म्यूज़िक सर्विस प्लान पेश किया है ताकि ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स भी आसानी से कम पैसे खर्च करके गाने सुन सके। इससे यूट्यूब म्यूज़िक सर्विस के यूजर्स भी बढ़ेंगे। आपको बता दें कि यूट्यूब प्रीमियम वीडियो सर्विस भी स्टूडेंट्स को कम दाम में दिया जा रहा है। इसके लिए छात्रों को सिर्फ 79 रुपए प्रति महीना देना होगा।

यह भी पढ़ें:- World Cup 2019 आज से होगा शुरू, गूगल ने बनाया शानदार डूडलयह भी पढ़ें:- World Cup 2019 आज से होगा शुरू, गूगल ने बनाया शानदार डूडल

इसका मतलब है कि छात्रों को YouTube Music Premium सर्विस सब्सक्राइब करने के लिए हर महीने 59 रुपए खर्च करने होंगे और वहीं वीडियो सर्विस को सब्सक्राइब करने के लिए 79 रुपए खर्च करने होंगे। हालांकि आपको बता दें कि यूट्यूब ने कुछ मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को लिस्टेड किया है। उन लिस्टडेट कॉलेज या यूनिवर्सिटी के छात्रों को ही इन प्लान्स का फायदा होगा। यूट्यूब के वेबसाइट पर छात्रों के लिए जरूरी नियम व शर्तें दिए हुए हैं।

स्टूडेंट्स के लिए कुछ शर्तें लागू

यूट्यूब के इन प्लान को सब्सक्राइब करने के लिए छात्रों को यूट्यूब के डेडिकेटिड प्रीमियम सर्विस पेज पर जाना होगा। आप यूट्यूब प्रीमियम सर्विस में जाकर स्टूडेंट्स प्लान सर्च कर सकते हैं। उसके बाद अगर आप यूट्यूब के नियमों के अंतर्गत आएंगे तो आप उन प्लान को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Youtube के अश्लील कंटेंट से अपने बच्चों को बचाने के लिए यह तरीका अपनाएंयह भी पढ़ें:- Youtube के अश्लील कंटेंट से अपने बच्चों को बचाने के लिए यह तरीका अपनाएं

आपको बता दें कि आम यूज़र्स यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन 129 रुपए प्रतिमाह की रेट से खरीद सकते हैं। इस सर्विस में आपको ए़ड-फ्री सेवा का अनुभव होगा। इसके अलावा यूट्यूब ने 189 रुपए प्रतिमाह की रेट में एक फैमिली सब्सक्रिप्शन भी पेश किया है। इसके जरिए एक घर के 6 सदस्य इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत में यूट्यूब की प्रीमियम और म्यूज़िक प्रीमियम सर्विस को मार्च में लॉन्च किया गया था। इससे पहले इस सर्विस को अमेरिका में लॉन्च किया गया था। भारत में इस सर्विस को अंग्रेजी और हिंदी के साथ-साथ 9 अन्य क्षेत्रिय भाषाओं में भी लॉन्च किया गया है। जिसमें पंजाबी, भोजपुरी, बंगाली, गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगू, मलयामल और कन्नड़ भाषाएं शामिल हैं।

 

Greatest Mobiles in India

English abstract

YouTube began its YouTube Music Premium and YouTube Premium Service. Now on this plan, YouTube has launched a brand new plan which will likely be for college students solely. This plan is known as YouTube Scholar Plan. Allow us to inform you all of the particular factors of this plan.

Story first printed: Thursday, Might 30, 2019, 13:16 [IST]

Supply hyperlink

Leave a Comment